Friday, September 20, 2024
Uncategorized

ये हैं दिल्ली दंगे के 20 मुजरिम,पकड़ाये और इनाम पाएं

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा में शामिल 20 आरोपियों की तस्वीरें सामने आयी हैं. आरोप है कि इन लोगों ने दिल्ली हिंसा मामले में जमकर उत्पात मचाया था और आगजनी, फायरिंग और पत्थरबाजी की थी. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा मामले के इन 20 गुनहगारों का सुराग देने वाले को दिल्ली पुलिस इनाम देगी. 24 फरवरी को दिल्ली के चांद बाग इलाके में जब प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या की, उस वक्त यह 20 लोग भी चांद बाग हिसा में मौजूद थे.

चांद बाग हिंसा में ही IPS अधिकारी DCP शहादरा अमित शर्मा पर भी जानलेवा हमला किया गया था. चांद बाग में ही दिल्ली पुलिस के ACP अनुज कुमार पर भी जानलेवा हमला किया गया था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक दिल्ली हिंसा में शामिल ये 20 लोग हिंसा के बाद से फरार हैं.
इसी हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की मौत हुई थी. दिल्ली पुलिस इन 20 गुनहगारों के जल्द पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा करने भी जा रही है. चांद बाग इलाक़े में रतन लाल और,DCP, ACP पर हमले में कई बुर्खे वाली महिलाएं भी शामिल थी जिनकी भी तलाश दिल्ली पुलिस कर रही है.

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) को लेकर चांद बाग (Chand Bagh) में हुई हिंसा के मोस्ट वांटेड आरोपियों की तस्वीरें दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जारी की है. नार्थ ईस्ट हिंसा मामले के इन 20 गुनहगारों का सुराग देने वालों को पुलिस ने इनाम देने का ऐलान किया है. 24 फरवरी को दिल्ली के चांद बाग इलाके में दंगाइयों की भीड़ ने दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल (Head Constable Ratan Lal Murder) की हत्या कर दी थी. गौरतलब है कि ये 20 दंगाई भी चांद बाग में हुई हिंसा में शामिल थे.

चांद बाग के दंगे की हिस्ट्री
चांद बाग हिंसा में ही IPS अधिकारी और DCP शहादरा अमित शर्मा पर भी जानलेवा हमला किया गया था. चांद बाग में ही दिल्ली पुलिस के ACP अनुज कुमार पर भी जानलेवा हमला किया गया था. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के मुताबिक दंगों के ये सभी आरोपी हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या के बाद से फरार है.

यूपी मॉडल पर काम करेगी दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस इन 20 गुनहगारों के पोस्टर जल्द ही सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा करने भी जा रही है. आपको बता दें की इसी चांद बाग इलाके में कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या के साथ क्षेत्र के डीएसपी और एसीपी पर हुए हमले में कई बुर्के वाली महिलाएं भी शामिल थी और क्राइम ब्रांच उनकी तलाश में जुड़ी है.

Leave a Reply