Saturday, September 7, 2024
Uncategorized

20 साल की नान स्टाप वर्किंग वाला एकमात्र नेता दुनिया का,रोज काम 18 से 20 घण्टे,भारत मे कोई नही अब तक

वाह वाह व्यक्तित्व

श्रमिक वर्ग प्रतिदिन औसतन आठ से नौ घंटे काम करता है और सप्ताह में एक या दो छुट्टियाँ लेता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर दिन कितने घंटे काम करते हैं और कितने दिनों की छुट्टियां लेते हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. फिर 2019 में पीएम मोदी दोबारा सत्ता में आए. पिछले 9 सालों में पीएम मोदी ने देश-विदेश में 3000 से ज्यादा कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.

पुणे स्थित आरटीआई कार्यकर्ता प्रफुल्ल सारदा ने आरटीआई के तहत यह जानकारी मांगी थी। इसके अलावा प्रफुल्ल सारदा ने एक और जानकारी मांगी थी. 2014 में प्रधान मंत्री का पद संभालने के बाद नरेंद्र मोदी कितने दिनों तक पीएमओ कार्यालय में उपस्थित रहे हैं?

आरटीआई कार्यकर्ता प्रफुल्ल सारदा द्वारा मांगी गई जानकारी पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने जवाब दिया. जवाब पढ़कर हर कोई चौंक जाएगा. प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद नरेंद्र मोदी ने पिछले नौ साल में एक भी छुट्टी नहीं ली है. इस उत्तर में इसका उल्लेख किया गया है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन में लगभग 18 से 20 घंटे काम करते हैं, यात्रा के दौरान वह विमान में सोते हैं। इससे समय की बचत होगी. ऐसी जानकारी पहले भी सामने आई थी.

इससे पहले 2015 में भी प्रधानमंत्री कार्यालय से आरटीआई के तहत पीएम मोदी की छुट्टियों की जानकारी मांगी गई थी. तब भी कहा गया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक भी छुट्टी नहीं ली. उस वक्त सिर्फ एक साल की जानकारी दी गई थी. अब पीएम मोदी के नौ साल हो गए हैं और इन नौ सालों में मोदी ने अपना काम जारी रखा है.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने 2021 में सत्ता में 20 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी. पीएम मोदी पिछले 20 सालों से गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक सत्ता में हैं. दिलचस्प बात यह है कि नरेंद्र मोदी ने पिछले 20 सालों में एक भी छुट्टी नहीं ली है.

Leave a Reply