Sunday, September 8, 2024
Uncategorized

राहुल गांधी के बाद अब,सोनिया गांधी का सूपड़ा साफ, प्लान 2023 तैयार,80 मतलब 80

लखनऊ. लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी का फोकस उत्तर प्रदेश की उन 14 सीटों पर हैं, जिसमें उसे 2019 में जीत हासिल नहीं हुई थी. यूपी की इन 14 लोकसभा में मैनपुरी की सीट, जहां से सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव सांसद हैं और रायबरेली की सेठा जहां से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद हैं शामिल हैं. बीजेपी ने इन सभी सीटों पर पिछले एक साल से कड़ी मेहनत की है. अब पार्टी इन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान पहले ही कर सकती है. जल्द ही अमित शाह और जेपी नड्डा इन लोकसभा सीटों का दौरा कर वहां की रणनीति पर मंथन कर सकते हैं.

वैसे तो बीजेपी का यह प्लान 160 सीटों का है, यानी देश भर की वे सभी सीटें जहां बीजेपी को जीत नहीं मिली. इसके लिए बीजेपी कई अभियान भी चला रही है जैसे ‘मेरी माटी मेरा देश’, ‘लोकसभा प्रवास’ आदि. इसके तहत पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मंत्री लगातार संगठन को लेकर बैठक कर रहे हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों के लिए भी बीजेपी ने ख़ास प्लान तैयार किया है, जिसमें मैनपुरी और सोनिया गांधी की सीट रायबरेली भी शामिल है. जल्द ही इन सीटों पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह रैलियां कर सकते हैं.

मैनपुरी और रायबरेली जैसी हाई-प्रोफाइल सीटों को जीतने के लिए बीजेपी एक खास प्लान के तहत मैदान में उतर रही है. इस काम के लिए न केवल स्पेशल टीम का गठन किया गया है, बल्कि अतिरिक्त फोकस भी दे रही है. इसके लिए बैठकों और चिंतन मंथन का दौर भी जारी है. खासकर सपा के गढ़ मैनपुरी और कांग्रेस का मजबूत किला कहे जाने वाले राय बरेली  जीत के लिए खुद जेपी नड्डा और अमित शाह मैदान में उतरेंगे. इसके अलावा सभी सीटों पर विस्तारक भेजे गए हैं. जो अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व भेजेंगे. जिसके आधार पर इन सीटों पर जल्द ही कैंडिडेट की घोषणा भी हो सकती है.
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों के साथ ही हम 75 फ़ीसदी वोट पर फोकस कर रहे हैं. हम पहले ही कह चुके हैं कि 100 में से 60 हमारा है. 40 में बंटवारा है. हमारा फोकस 75 फ़ीसदी वोट पर हैं. हमें पूरा भरोसा है कि यूपी की सभी 80 सीटों पर कमल खिलेगा.

Leave a Reply