Friday, September 20, 2024
Uncategorized

मोहम्मद इरशाद गिरफ्तार, दलित ज्योति दाहिया से शादी करने के बाद बोला,अब बनना पड़ेगा…

 

एमपी में लव जिहाद बिल पर जारी हंगामे के बीच शहडोल में पुराने कानून के तहत ही एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है। मुस्लिम युवक उर्दू-अरबी सीखने के लिए अपनी हिंदु पत्नी की पिटाई कर रहा था। जबकि पत्नी हिंदू धर्म में रहना चाहती है। शिकायत के बाद पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया है।

शहडोल
एमपी में लव जिहाद बिल को लेकर हंगामा मचा हुआ है। इस बीच शहडोल पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है। जबरन उर्दू और अरबी सीखने के लिए पिटाई करने वाले मुस्लिम पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला एमपी के शहडोल जिले का है। धनपुरी निवासी ज्योति दहिया ने 2 साल पहल मोहम्मद इरशाद खान से शादी की थी। शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ सही चलता रहा।

उसके बाद परिवार के लोग मुस्लिम धर्म के तौर-तरीके सीखने के लिए दबाव बनाने लगे। सबसे ज्यादा दबाव उर्दू और अरबी सीखने को लेकर था। महिला इसके लिए तैयार नहीं थी। मना करने पर पति पिटाई करने लगता था। रोज की मारपीट से अजीज होकर वह ससुराल से भाग गई। उसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने तुरंत आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

क्या है मामला
जानकारी अनुसार प्रताड़ना से तंग आकर ज्योति दहिया 27 नवंबर को अपने मां-बाप के पास पहुंच गई थी। उसके बाद ज्योति दहिया ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है। ज्योति का कहना है कि उसका पति उससे लगातार कहता था कि अब तुम मुस्लिम रीति-रिवाज सीख लो और साथ ही उर्दू पढ़ना लिखना भी सीख लो। लेकिन मैं सीख नहीं पाई, इस बात पर पति कभी मुझे मार भी दिया करता था। मैं हिंदू धर्म में ही रहना चाहती हूं।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने शिकायत के आधार पर ज्योति के पति इरशाद खान को मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 1968 एवं प्रताड़ना के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। इस पूरे मामले पर शहडोल जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य का कहना है कि मामले में विवेचना जारी है शीघ्र ही आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

 

Leave a Reply