Thursday, September 19, 2024
Uncategorized

लव जिहादी मोहम्मद जुब्राइल फरार,लड़की का पता नही,अम्मी, बहनोई,बहन ,भाभी 7 गिरफ्तार

Sitapur: अब सीतापुर में दर्ज हुआ लव जिहाद मामले में केस, 7 आरोपी गिरफ्तार

मुसलमान समुदाय का एक युवक हिन्दू समुदाय की युवती को बहला फुसला कर भगा ले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। परिजन ने लव जेहाद का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने मामले में 8 नामजद लोगों के खिलाफ लव जिहाद के तहत बने कानून की धाराओं में केस दर्ज कर 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मुख्य अभियुक्त और बालिका की खोज के लिए पुलिस की 7 टीमें लगातार खोजबीन कर रही है।
उत्तर प्रदेश के सीतापुर में मुसलमान समुदाय का एक युवक हिन्दू  समुदाय की युवती को बहला फुसला कर भगा ले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। परिजन ने लव जेहाद का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने मामले में 8 नामजद लोगों के खिलाफ लव जिहाद के तहत बने कानून की धाराओं में केस दर्ज कर 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मुख्य अभियुक्त और बालिका की खोज के लिए पुलिस की 7 टीमें लगातार खोजबीन कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पीड़िता को बरामद कर लिया जाएगा।

मामला सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र का हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, यहां के एक गांव की निवासी 19 वर्षीय एक युवती को मुसलमान मोहम्मद जुबराइल नामक युवक बहला फुसलाकर कर अपने साथ भगा ले गया। परिवार वालों का आरोप हैं कि युवती अपने साथ जेवरात और 2 लाख रुपये भी लेकर गई। परिजन ने इस मामले में पुलिस को तहरीर देकर लव जेहाद का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई।

अपहृत युवती के मामले में मुख्य अभियुक्त जुबराइल, उसकी मां जन्नतुन, बहनोई उस्मान और भाई इजराइल, उसकी पत्नी अफसर जहां, मोइनुद्दीन, रफीक व शमशाद नामजद हैं। इसमें मुख्य अभियुक्त जुबराइल अभी तक फरार है, इसके साथ ही अपहृत युवती भी बरामद नहीं हुई है। थानाध्यक्ष की भूमिका की भी हो रही जांच

एएसपी-उत्तरी ने बताया, इस मामले में तंबौर पुलिस की भूमिका की भी जांच हो रही है। देखा जा रहा है कि प्रकरण में पुलिस द्वारा अपेक्षित गंभीरता का परिचय दिया गया या नहीं, थानाध्यक्ष ने तत्परता से कार्रवाई की या नहीं। पुलिस ने बढ़ाईं दो और धाराएं

एएसपी-दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, युवती की मां के बयान पर ने मुकदमे में दो धाराएं और बढ़ाई हैं। इसमें युवक-युवती को जानबूझ कर घर में पनाह देना, युवती को मार डालने की आशंका के आरोप की धाराएं हैं।

 

इस प्रकरण में तंबौर पुलिस ने मामले में लापरवाही बरतते हुए अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले से पलड़ा झाड़ लिया। परिवार वालों ने जब न्याय के लिए मीडिया का सहारा लिया तो पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में 8 लोगों के विरुद्ध लव जिहाद के तहत बने कानून की धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

एसपी आर.पी.सिंह का कहना है कि मामले में 8 नामजद अभियुक्तों में से 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि 1 मुख्य अभियुक्त और पीड़िता की तलाश के लिए पुलिस की 7 टीमें लगाई गयी है। पुलिस का कहना है कि 27 नवंबर को अध्यादेश पारित होने के बाद 3/5 उप्र विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन परिषेध अधिनियम की धाराओं को मुकदमे में बढ़ाया गया। पुलिस का कहना हैं कि मुख्य अभियुक्त जुबराइल की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर पीड़िता को भी बरामद कर लिया जाएगा।

Leave a Reply