Sunday, September 8, 2024
Uncategorized

【LIVE VIDEO】 सेना ने मारे,20 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक,कोई लाश उठाने तैयार नही

पाकिस्तान एक फिर झूठ बोल रहा है. भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान के 11 जवान मारे गए हैं, लेकिन पाकिस्तान 11 की जगह एक जवान के मारे की पुष्टि कर रहा है. पाकिस्तान की सेना ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर ‘भारी गोलीबारी’ की, जिसमें एक पाकिस्तानी सैनिक मारा गया और पांच अन्य घायल हुए हैं.

सेना ने एक बयान में कहा कि 13 नवंबर को भारतीय सैनिकों ने ‘नियंत्रण रेखा पर कई सेक्टरों में बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और तोपों तथा भारी मोर्टारों सहित अंधाधुंध गोलाबारी की. पाकिस्तान सेना के बयान में कहा गया कि गोलाबारी में एक पाकिस्तानी सैनिक मारा गया और पांच अन्य घायल हो गए. इसके अलावा चार आम लोगों की भी मौत हुई है तथा 12 अन्य घायल हुए हैं. इसमें कहा गया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने भी नियंत्रण रेखा से लगी भारतीय चौकियों को निशाना बनाया.
पाकिस्तान की ओर लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर संघर्ष विराम उल्लंघन में 4 सुरक्षाकर्मी सहित 10 लोगों की जान चली गई है। भारत ने पड़ोसी मुल्क को इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके 11 सैनिक मार गिराए हैं, जबकि 16 सैनिक घायल हैं। सैन्य सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के कई बैंकर और लॉन्च पैड तबाह कर दिए हैं। पाकिस्तानी बंकर्स को तबाह करने का एक वीडियो भी जारी किया गया है।

पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में उड़ी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया जिससे 4 सुरक्षाकर्मियों सहित 10 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की। उन्होंने कहा कि भारतीय जव़ानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और सीमा पार पाकिस्तानी सेना के आधारभूत ढांचे को खासा नुकसान पहुंचाया और उसके कई लोग हताहत भी हुए।
रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोटकों के कई भंडारों के साथ ही आतंकवादियों के कई ठिकानों को भी निशाना बनाया गया है। पाकिस्तानी गोलाबारी में तीन सैन्यकर्मी और एक बीएसएफ उप-निरीक्षक के साथ ही 6 नागरिकों की मौत हो गई। इसके अलावा चार सुरक्षाकर्मी और 8 नागरिक घायल हो गए। कर्नल कालिया ने बताया कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू कर दिया। पाकिस्तान ने डावर, केरन, उरी और नौगाम सहित अन्य सेक्टरों में गोलाबारी की। इस गोलाबारी में तीन भारतीय सैनिक शहीद हो गए और तीन घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि हाजी पीर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक उप-निरीक्षक (एसआई) भी शहीद हो गए जबकि एक जवान घायल हो गया। उन्होंने बताया कि उरी क्षेत्र के कमलकोट सेक्टर में दो नागरिकों की मौत हो गयी वहीं हाजी पीर सेक्टर के बालकोट क्षेत्र में एक महिला की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि उरी में विभिन्न स्थानों के अलावा, बांदीपुरा जिले के गुरेज सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भी संघर्ष विराम के उल्लंघन की सूचना मिली है।

 

Leave a Reply