Monday, September 16, 2024
Uncategorized

पंजाब क्या फिर से रँगने वाला है खून,हिन्दू नेताओ और ईसाई पादरियों के खून से,क्या छुपा रही है पुलिस और इंटेलीजेंस

हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या करने वाला आरोपित संदीप सिंह रेडीमेड कपड़ों का कारोबारी है। परिवार में उसके माता-पिता और दो बच्चे हैं। वह कुछ दिन पहले खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह से मुलाकात करके लौटा था।

अमृतसर। अमृतसर में हिंदू नेता व शिवसेना (टकसाली) के अध्यक्ष सुधीर सूरी की हत्या करने वाला आरोपित संदीप सिंह रेडीमेड कपड़ों का कारोबारी है। गोपाल नगर में उसके कपड़ों के दो शोरूम है। छह महीने पहले उसने एक पुरानी लग्जरी कार खरीदी थी।

परिवार में उसके माता-पिता और दो बच्चे हैं। वह कुछ दिन पहले खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह से मुलाकात करके लौटा था। उसकी कार से पुलिस को हिंदू नेताओं, पादरियों व गर्मख्यालियों की फोटो मिलीं है, जिसपर जांच की जा रही है।

बता दें कि शिवसेना नेता सुधीर सूरी कश्मीर एवेन्यू स्थित गोपाल मंदिर के बाहर खंडित मूर्तिंयां पाए जाने के विरोध में धरना दे रहे थे। वहां पर मौजूद लोगों ने बताया कि सुधीर के धरने के कारण इलाके में काफी लंबा जाम लग गया था।

संदीप जैसे ही जाम से निकलकर अपनी दुकान के बाहर पहुंचा तो वहां सुधीर सूरी को देखकर तैश में आ गया और गोलियां चला दी। संदीप की कपड़ों की दुकान मंदिर के पास ही है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से उसकी प्वाइंट 32 बोर का लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद किया है।

गाड़ी से मिले कागजों पर हिंदू नेताओं, पादरियों के फोटो

आरोपित की गाड़ी से कुछ कागज मिले हैं, जिस पर कुछ हिंदू नेताओं, पादरियों व गर्मख्यालियों के फोटो छपे हैं। इनमें से कुछ हिंदू नेताओं के फोटो पर क्रास लगाया गया है। उसकी गाड़ी पर खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह का स्टिकर भी लगा मिला है। मंदिर से 100 मीटर पर ही संदीप की कपड़ों की दुकान है। पिछले साल 6 जुलाई को सिख संगठनों ने सूरी का घेराव किया था। आरोप है कि सूरी ने सिख संगठनों के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। उन्हें लगातार गर्मख्याली संगठनों से जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं।

पहले भी हो चुकी हैं हिंदू नेताओं की हत्या

अप्रैल 2016: लुधियाना के खन्ना में शिवसेना (पंजाब) के दुर्गा प्रसाद गुप्ता की गोली मारकर हत्या।

सितंबर 2016: जालंधर में आरएसएस नेता जगदीश गगनेता की गोली मारकर हत्या।

जनवरी 2017: लुधियाना में श्री हिंदू तख्त के प्रचारक अमित शर्मा की हत्या।

अक्टूबर 2017: लुधियाना में आरएसएस नेता रविंदर गोसाईं की गोली मारकर हत्या।

अक्टूबर 2017: लुधियाना में हिंदू नेता भारत भूषण शर्मा की हत्या।

फरवरी 2017: लुधियाना में हिंदू नेता अमित अरोड़ा पर हमला। वह बच गए थे।

जून 2017: लुधियाना के सलेम टाबरी में पास्टर सुल्तान मसीह की भी गोली मारकर हत्या।

 

 

 

Leave a Reply