Sunday, September 8, 2024
Uncategorized

झूठा केजरीवाल झूठा सिसोदिया, एसोसिएशन ने कहा सिसोदिये से माफी मांग झूठे

सत्येंद्र जैन की फिजियोथैरेपी का दावा गलत:एसोसिएशन ने कहा- मंत्री माफी मांगे; सिसोदिया ने कहा था- जेल में मसाज नहीं इलाज हो रहा था
इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपिस्ट (IAP) ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में फिजियोथैरेपी दिए जाने के दावों को सिरे से नकार दिया है। इसके लिए एसोसिएशन माफी की भी मांग की है। यह बयान मनीष सिसोदिया के उस दावे के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जैन को इलाज के लिए फिजियोथैरेपी की जरूरत है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष ने ट्विटर पर वीडियो जारी कर कहा- फिजियोथैरेपी के प्रोफेसर के रूप में ये कह सकता हूं कि जेल में कैदी का जो सेशन चल रहा था वह फिजियोथैरेपी नहीं था। उन्होंने कहा- पूरे भारत में कई फिजियोथैरेपिस्ट जेल में हैं। यह फिजियोथैरेपी को नीचा दिखाने का एक तरीका है। हम इस तरह के मसाज को फिजियोथैरेपी बताने का कड़ा विरोध करते हैं।

अध्यक्ष ने कहा- मैं भारत के सभी फिजियोथैरेपिस्ट से अपील करता हूं कि वे न्यूज चैनलों को लिखें कि कृपया फिजियोथैरेपी को नीचा न दिखाएं। ये फिजियोथैरेपी नहीं है. आइए इस कृत्य की निंदा करें। फिजियोथैरेपी में बीमारी के हिसाब से इलाज के प्रोटोकॉल हैं। वीडियो में जो दिख रहा है, वो उस तरह के प्रोटोकॉल का हिस्सा नहीं है। उन्होंने इसके लिए सत्येंद्र जैन से माफी मांगने की मांग की।
तिहाड़ जेल के पूर्व PRO ने कहा- मसाज फिजियोथैरेपी से अलग.
इससे पहले शनिवार को तिहाड़ जेल के पूर्व PRO सुनील गुप्ता ने कहा कि यह फिजियोथैरेपी नहीं हो सकती, क्योंकि वीडियो में साफ दिख रहा है कि अन्य कैदी उनकी मसाज कर रहा है। मसाज फिजियोथैरेपी से अलग है। अस्पताल में फिजियोथैरेपी वार्ड में फिजियोथैरेपी दी जाती है।
भाजपा ने शेयर की मसाज का वीडियो
भाजपा प्रवक्ता शहजाद ने शनिवार को आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के वीडियो शेयर किए थे। इसमें साफ नजर आ रहा है कि एक शख्स जैन की फुट, हेड और बॉडी मजास कर रहा है। वीडियो के बाद भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आप पर हमला बोलते हुए आम आदमी पार्टी को स्पा-मसाज पार्टी कहा।
वीडियो आने के बाद तुरंत जैन के पक्ष में आई AAP
इसके बाद AAP तुरंत जैन के पक्ष में सामने आई। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जैन बीमार हैं और डॉक्टरों की सलाह पर फिजियोथैरेपी ले रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि तिहाड़ के वीडियो लीक कैसे हुए और भाजपा के पास कैसे पहुंचे। साथ ही उन्होंने भाजपा की तरफ से जैन की बीमारी का इस तरह मजाक बनाने को शर्मनाक बताया।

Leave a Reply