Sunday, September 8, 2024
Uncategorized

हिन्दू नेता को बम मारकर खत्म किया,मुसलमान बस्ती में

बम मारकर हत्याT

 पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर थाना अंतर्गत भारत भवन के पास गिरिराज सेना के प्रमुख सह बजरंग दल के प्रमुख सदस्य की अज्ञात अपराधियों ने बम मारकर हत्या कर दी। इस हमले में कमलदेव गिरी के माथे का पिछला हिस्सा उड़ गया। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कमलदेव को तत्काल रेलवे अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हत्या की घटना की सूचना इलाके में आग की तरह फैल गई और हजारों की संख्या में लोग रेलवे अस्पताल के बाहर जमा हो गए है। लोगों में काफी आक्रोश है।

सूचना पाकर डीएसपी कपिल चौधरी और थाना प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद रेलवे अस्पताल पहुंचे। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। बताया जाता है कि कमलदेव बजरंग दल के सदस्य थे और खुद गिरिराज सेना नाम से एक हिंदूवादी संगठन का संचालन करते थे।

जहां उनपर हमला किया गया वह मुस्लिम बहुल इलाका  है। घटना के बाद इलाके में मुस्लिम समुदाय में हड़कंप मच गया है। इलाके में लोग खुद ही अपनी दुकानें बंद कर रहे है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कमलदेव अपने एक साथी के साथ अपनी बाइक पर थे तभी पीछे से अपराधी आए और उनपर पीछे से बम से हमला कर दिया। इलाके में तनाव बना हुआ है।

इधर घटना के बाद लोगों में भारी आक्रोश है। लोग सड़क पर उतरकर सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है। जगह जगह पर टायर जलाकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया है। बाजार की दुकानें सब बन्द हो गई है। सड़क जाम के दौरान विशेष समुदाय द्वारा भीड़ पर पथराव कर दिए जाने से  माहौल और बिगड़ गया है।

पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चाईबासा उपायुक्त अनन्य मित्तल और पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर चुके हैं। लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द प्रशासन हत्यारों की गिरफ्तारी करे।पश्चिमी सिंहभूम भाजपा जिला अध्यक्ष सतीश पूरी ने बताया कि कमलदेव दो दिनों बाद भाजपा पार्टी से जुड़ने वाले थे।

Leave a Reply