Sunday, September 8, 2024
Uncategorized

कटमुल्ले जिहादियों पर लगी रासुका,सर तन से जुदा चिल्ला रहे थे

मध्यप्रदेश के रतलाम में दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र के हाट की चौकी रोड पर 9 अगस्त को साम्प्रदायिक नारे लगाकर माहौल बिगाडऩे वाले तीन लोगों 40 वर्षीय इमराम उर्फ सुक्का पिता रियासत अली, 34 वर्षीय जावेद उर्फ लम्बू पिता इस्माइल, 35 वर्षीय जुबेर उर्फ जुब्बा पिता मुमताज अली शैरानी के विरूद्ध एनएसए की कार्रवाई की गई है।

पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा ने बताया कि पुलिस चौकी का घेराव कर उक्त तीनों के अलावा अन्य लोगों ने भी नारेबाजी की थी। पुलिस द्वारा समझाइश देने के बाद भी कुछ लोगों द्वारा भीड़ का फायदा उठाकर आपत्तिजनक नारेबाजी करते हुए शहर का साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे का प्रयास किया, जिस पर चौकी हाट रोड पर अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में दीनदयाल नगर थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम का गठन कर वीडियो फुटेज के आधार पर भड़काऊ एवं आपत्तिजनक नारे लगाने के मामले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य व्यक्तियों को चिन्हित किया जा रहा है। उपरोक्त तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि जिले का साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी हाट रोड पुलिस चौकी के घेराव की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे और कहा था कि साम्प्रदायिक फिजा बिगाड़ने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान सिर तन से जुदा के नारे भी लगे थे, जिसे भी शासन ने गंभीरता से लिया है।

Leave a Reply