Sunday, September 8, 2024
Uncategorized

(LIVE VIDEO) 6 कटमुल्ले अकेले हिंदू को मुसलमान बनाने पर तुले थे,भाजपा सरकार ने गिरवाए इनके घर,पहुंचाया जेल,कांग्रेसी हिंदू नेताओं की आवाज भी नही निकली

मुख्यमंत्री के निर्देश पर आरोपितों पर अब (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) एनएसए की कार्रवाई की जा रही है

 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवक के गले में पट्टा बांधकर सरेआम कुत्ता बनाकर धमकाने, उसे कुत्ते की तरह भौंकने के लिए कहने तथा उस पर शारीरिक अत्याचार करने के मामले में पुलिस ने छह आरोपितों के खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी अनुराग लाल को लाइन अटैच कर दिया गया है। उनकी जगह ट्रेनी आईपीएस आयुष गुप्ता को टीला जमालपुरा थाने का प्रभारी बनाया गया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस कमिश्नर और भोपाल कलेक्टर को सख्त निर्देश दिए हैं कि आरोपितों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर उदाहरण सेट करें। मुख्यमंत्री के निर्देश पर आरोपितों पर अब (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) एनएसए की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही तीनों के घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई भी की जाएगी।

मुख्य आरोपी के घर पर चला बुलडोजर –

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। निगम महकमा आज शाम आरोपी सलीम के घर पहुंची और मकान गिरा दिया। अन्य पांच आरोपियों के घर पर भी जल्द बुलडोजर चलाया जाएगा।

क्या है पूरा प्रकरण

दरअसल, सोमवार सुबह सोशल मीडिया पर एक युवक को धमकाने का वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कुछ आरोपितों द्वारा युवक को गले में पट्टा बांधकर उसे कुत्ता बनाकर घसीटते हुए दिखाया गया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि युवक सड़क पर घुटनों के बल बैठा है और एक अन्य शख्स पट्टा पकड़े हुए है। इतना ही नहीं वह युवक को कुत्ते की मुद्रा में रहते हुए भौंकने के लिए कह रहा है। वीडियो में पीड़ित युवक यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि वह मियां भाई (धर्म परिवर्तन के लिए) बनने के लिए भी तैयार है।इस वीडियो के सामने आने के बाद गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। उन्होंने पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र से 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैंने वीडियो देखा है। मुझे यह बहुत गंभीर किस्म का लगा। किसी भी मानव के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। मैंने भोपाल पुलिस कमिश्नर को तत्काल निर्देश दिए हैं कि इसकी जांच करके सत्यता पर जाएं और कानूनी कार्रवाई करें।

 

विजय नाम के हिन्दू युवक को बनाया गया है निशाना

वीडियो भोपाल के टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र का है। यहां विजय नाम के युवक के साथ बिलाल टीला, फैजान लाला, साहिल बच्चा, मोहम्मद समीर टीला, मुफीद खान ने मारपीट की और उन्होंने ही यह वीडियो बनाया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि युवक को श्वान बनाकर उनके गले में पट्टा डाला गया है। वीडियो में आरोपित बार-बार कह रहा है कि कुत्ता बन। युवक अपने रिश्तेदारों के नाम बताकर उनसे दया की गुहार कर रहा है और अपनी मां की कसम खा रहा है।

पीड़ित युवक ने अपनी शिकायत में बताया कि पंचवटी कॉलोनी लालघाटी का रहने वाला है। उसने बताया कि वह गत दिनों उसके दोस्त शाहरुख के साथ एक शादी से रात 12.30 बजे लौट रहे थे। शाहरुख टीला जमालपुरा का रहने वाला है। उसने शाहरुख को फूटा मकबरा के नजदीक उतारा और अपने घर के लिए बढ़ गया। इसी दौरान राम मंदिर वाले रोड पर उसे फैजान लाला, साहिल बच्चा और समीर मिले। समीर ने उसे रोककर तमाचे मारे। फैजान जेब की तलाशी लेने लगा। समीर दूर खड़ा होकर दोनों को उकसा रहा था। इतने में बिलाल, मुफीद और एक अन्य वहां आ गए।

पीड़ित युवक विजय ने आगे बताया कि मुझे चाकू दिखाकर बाइक पर बैठा लिया। इसके बाद वे सभी उसे गौतम नगर, पीजीबीटी कॉलेज के मैदान में ले गए। कोने में सुनसान इलाके में ले जाकर फैजान और साहिल ने गले में बेल्ट बांध दिया। समीर, बिलाल, मुफीद और साहिल ने मारपीट की। वे मारते-पीटते हुए कह रहे थे- तू मियां बन जा। बडे़ का मांस खाने लग। तू डरपोक है, तेरे में जिगरा नहीं है। पीड़ित ने कहा कि आरोपित उसे धर्मांतरण करने का दबाव बना रहे थे। पूरे मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश –

इस प्रकरण में सोमवार सुबह गृह मंत्री ने पुलिस कमिश्नर को जांच के निर्देश दिए थे। इसके बाद पुलिस ने छह आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तीन को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना को संज्ञान लेकर आरोपितों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई करने और तीन आरोपितों के घर पर बुलडोजर चलाने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वहीं, जिला प्रशासन आरोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी भी कर रहा है।

Leave a Reply