Friday, October 18, 2024
Uncategorized

इस होटल में लगे हैं एक बड़े नेता और,दो आईपीएस अधिकारियों का पैसा

सावधान

गज़ब का भ्रष्टाचार

Udaipur . शहर से करीब 12 किलोमीटर दूर उदयसागर के बीच स्थित Hotel राफेल पर Tuesday सुबह ईडी की jaipur-दिल्ली की टीम जांच करने पहुंची. अधिकारियों के पहुंचते ही Hotel प्रबंधन एवं कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. इस Hotel में प्रदेश के उद्यमियों, नेता और दो Police अधिकारियों के करोड़ा का निवेश होने की जानकारी सामने आ रही है लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि किसी भी अधिकारी ने नहीं की है.

 

L

Udaipur से देबारी होकर उदयसागर जाने वाले मार्ग पर झील के बीच स्थित इस Hotel राफेल्स में हुए निवेश को लेकर ही ईडी की टीमें जानकारी जुटा रही हैं. Hotel के दस्तावेजों के साथ-साथ अन्य ट्रांजेक्शनों को लेकर भी Hotel स्टाफ से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. हालांकि ईडी ने इस कार्रवाई के संबंध में अभी तक इस संबंध में अधिकृत जानकारी जारी नहीं की है.

यह Hotel इंटरनेशनल Hotel ग्रुप राफेल्स द्वारा संचालित की जा रही है. राफेल्स ग्रुप की दुनिया के 16 बड़े देशों में कई होटल्स हैं, जबकि भारत में राफेल्स Udaipur के नाम से Udaipur में एक Hotel है.
प्रवर्तन निदेशालय ईडी की टीम सुबह Hotel पहुंची. दिल्ली से पहुंची ईडी की टीम के साथ jaipur की ईडी टीम भी आई है. Udaipur का यह लग्जरी Hotel विदेशी Hotel ग्रुप की एक चेन का हिस्सा है. इसमें Rajasthan के राजनीतिक समूहों के जुड़े होने की जानकारी भी सामने आ रही है. ईडी की रेड ने Rajasthan के कुछ सफेदपोशों पर चिंता की लकीर खींच दी है. दिल्ली और Rajasthan की टीमें Hotel में सुबह से सर्च कर रही है. हर एंगल पर जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि Hotel से जुड़े लोगों से भी आने वाले समय में पूछताछ की जा सकती है.

-झील के बीचों-बीच बना है होटल

Udaipur के इस लग्जरी Hotel को झील के बीचोंबीच बनाया गया है. Hotel की विदेशी चेन होने के कारण यहां पर अधिकांश एनआरआई और विदेशी रुकते हैं. Hotel रैफल्स की भव्यता इसी बात से लगाई जा सकती हैं कि इस पूरे Hotel को झील के ऊपर बनाया गया है.

-Rajasthan के एक राजनेता की भी हिस्सेदारी

 

Hotel में जाने के लिए वाटर बोट का इस्तेमाल किया जाता है. Rajasthan के एक राजनेता की इसमें हिस्सेदारी की जानकारी सामने आई है. ईडी के Rajasthan ब्यूरो से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि यह पूरी कार्रवाई दिल्ली से की जा रही है. वहां की यूनिट इस पर काम कर रही है. वे केवल सहयोग कर रहे हैं.

-निवेश को लेकर पूछताछ

ईडी की छापेमारी को लेकर कहा जा रहा है कि टीम Hotel में किए गए निवेश को लेकर पूछताछ कर रही है. Hotel में कई बड़े लोगों की हिस्सेदारी होने की जानकारी अब तक की जांच में मिली है. Hotel के दस्तावेजों के साथ.साथ अन्य ट्रांजेक्शनों को लेकर भी Hotel स्टाफ से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. Hotel के डायरेक्टर सहित मैनेजमेंट से जुड़े हुए लोगों को भी रेड में सहयोग करने के लिए कहा गया हैं. की यूनिट इस पर काम कर रही है, हम केवल सहयोग कर रहे हैं.

Leave a Reply