Monday, September 16, 2024
Uncategorized

उज्जैन कांड का वीडियो बना कर फैलाने वाला, मोहम्मद सलीम गिरफ्तार

उज्जैन में दिन-दहाड़े रेप की वारदात का मोहम्मद सलीम ने बनाया था वीडियो, व्हाट्सऐप ग्रुप्स में किया था शेयर: मध्य प्रदेश पुलिस ने उसके घर से किया गिरफ्तार

उज्जैन के व्यस्त इलाके में फुटपाथ पर दिन-दहाड़े एक महिला से रेप की वारदात का वीडियो बनाने और उसे वायरल करने वाले शख्स मोहम्मद सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि वीडियो बनाने वाला शख्स नागदा की बस से कोयला फाटक चौराहे पर उतरा था। इसके बाद पुलिस ने नागदा जाकर उसके घर से सलीम को गिरफ्तार कर लिया।

वीडियो सामने आने के बाद विपक्षी दल मुख्यमंत्री मोहन यादव पर सवाल उठा रहे थे, क्योंकि उज्जैन उनका ही विधानसभा क्षेत्र है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा था कि इस वारदात का वीडियो बनाने वाले और उसे वायरल करने वालों पर कार्रवाई जाएगी। इसके बाद पुलिस की टीम इन लोगों की खोज में लग गई थी। वहीं, रेप करने वाले शख्स को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि वीडियो बनाने और वायरल करने वाले आरोपित मोहम्मद सलीम को उसके घर नागदा के प्रकाश नगर से गिरफ्तार किया है। जिस मोबाइल से उसने वीडियो बनाया था, पुलिस ने उसे भी जब्त कर लिया है। मामला सामने आने पर वह लगातार अपनी जगह बदल रहा था। शुक्रवार (6 सितंबर) को उसने तीन बार जगह बदली।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, सलीम पहले रतलाम गया। वहाँ से मंदसौर और फिर नागदा पहुँचा। आखिरकार पुलिस ने सलीम को देर रात उसके घर से गिरफ्तार कर लिया और उसे लेकर उज्जैन पहुँची। शर्मा ने बताया किया घटना के दिन सलीम नागदा से आई बस से कोयला फाटक चौराहे पर उतरा था। यहाँ से वह पेट्रोल पंप की ओर आया। इसी बीच महिला से हो रहे दुष्कर्म का वीडियो बना लिया।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपित सलीम ने अपने वॉट्सऐप ग्रुप में इस वीडियो शेयर किया था। अधिकारी का कहना है कि जिन लोगों ने इस वीडियो को वायरल किया था, उन सभी पर आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। आरोपित सलीम के खिलाफ पुलिस ने आईटी एक्ट में केस दर्ज किया है। उस पर पहले से भी एक केस दर्ज है। पुलिस उसका रिकॉर्ड खंगाल रही है।

घटना को लेकर सिटी एसपी ओमप्रकाश मिश्रा ने कहा था कि वारदात बुधवार (4 सितंबर 2024) को दोपहर 2 से 3 बजे के बीच की है। चिमनगंज थाना क्षेत्र में एक मंदिर के आसपास रहने वाली 45 साल की महिला कचरा-प्लास्टिक बीनने का काम करती है। उसने पुलिस को बताया कि घटना के दिन दोपहर को वह कोयला फाटक के पास कचरा बीन रही थी, तभी उसे एक युवक मिला।

महिला के अनुसार, उस युवक ने अपना नाम लोकेश लहोरिया बताया। लोकेश ने ​महिला को बहला-फुसला कर शराब पिलाई और उससे कहा कि वह उससे शादी करेगा और अपने साथ रखेगा। इसके बाद वह महिला को बहाने से फुटपाथ पर लगे डस्टबिन की आड़ में ले गया और महिला से दुष्कर्म किया। इसके बाद वह धमकी देकर भाग गया। आरोपित लोकेश मजदूरी के साथ-साथ सब्जी का ठेला लगाता है।

Leave a Reply