Friday, October 18, 2024
Uncategorized

एल्विश यादव की खुली चुनौती मेनका गांधी को,गलत निकलो तो माफी तो मांग लेना…

‘माफी तैयार रखें मैडम’: मेनका गाँधी पर एल्विश यादव का पलटवार, झूठा केस करके लोकसभा टिकट पाने के जुगाड़ पर कसा तंज

नोएडा पुलिस की एफआईआर में मशहूर यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी विनर एल्विश यादव के रेव पार्टी और पार्टी में साँपों के जहर मामले में नाम आने के बाद अब मेनका गाँधी उनको लेकर हमलावर हैं। सासंद मेनका गाँधी ने कहा है कि सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव को तुरंत गिरफ्तार करने की जरूरत है। एल्विश के खिलाफ एफआईआर मेनका गाँधी के एनजीओ ने ही कराई है।

मेनका गाँधी ने कहा है कि एल्विश यादव ही इस पूरे केस का सरगना है। पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) की फाउंडर मेनका गाँधी ने बताया कि सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव इस तरह की चीजों को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने मीडिया से कहा “ये जो बंदा है, इसके ऊपर हमारी नजर बहुत दिनों से हैं। ये जो फिल्में बनाता है, फोटो खींचता है और यूट्यूब पर लगाता है, अक्सर वो जो साँप गले में लटकाता है, वो सब लुप्तप्राय प्रजातियों के कोबरा हैं और इनको इस्तेमाल करने पर 7 साल की जेल की सजा है।”

उन्होंने आगे कहा कि पीएफए ने इसको लेकर जाल बिछाया और इन लोगों को पकड़ लिया। मेनका गाँधी के अनुसार एल्विश यादव को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा:

“बाद में हमें पता चला कि वह नोएडा और गुरुग्राम में साँपों का जहर बेचता है।”

इस पूरे मामले को लेकर एल्विश यादव ने कहा है कि उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। एल्विश ने अपने एक्स हैंडल पर वीडियो शेयर कर सफाई दी है। उन्होंने कहा, “मैंने देखा कि कैसे न्यूज फैल रही है, मेरे खिलाफ मीडिया में बात चल रही है कि मैं अरेस्ट हो गया। मैं नशीले पदार्थों के साथ पकड़ा गया। ये जितने भी आरोप मेरे खिलाफ लगे हैं, सब बेबुनियाद हैं। सारे फेक हैं, एक फीसदी भी इसमें सच्चाई नहीं हैं।”

खुद को बेगुनाह बताने के बाद एल्विश यादव ने मेनका गाँधी के लिए ट्वीट किया कि उन्हें आश्चर्य होता है कि ऊँचे पदों पर कैसे-कैसे लोग बैठे हुए हैं। इसके अलावा एल्विश ने यह भी लिखा:

“जिस हिसाब से इल्जाम लगाया है मैडम ने, उस हिसाब की माफी भी तैयार रखें।”

मेनका गाँधी का बिना नाम लिए लोकसभा टिकट पाने की जुगाड़ पर तंज कसते हुए एल्विश ने यहाँ तक लिख दिया कि उनके सहित किसी पर भी इल्जाम लगा देने से सांसदी की टिकट नहीं मिलने वाली।

इस मामले में नोएडा के सेक्टर-49 थाने में एल्विश यादव के खिलाफ रेव पार्टी कराने, इसमें प्रतिबंधित साँपों का जहर और नशीले पदार्थों का इस्तेमाल करने को लेकर शिकायत की गई थी। उनके खिलाफ ये शिकायत सांसद मेनका गाँधी की संस्था पीएफए ऑर्गेनाईजेशन के एनिमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता ने कराई थी।

इसे लेकर पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 51 के सेवरोन बैंक्वेट हाल में छापेमारी की और पाँच आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया। नौ जिंदा साँपों की बरामदगी के साथ ही साँपों का जहर पुलिस ने रेड के दौरान पकड़ा। एल्विश यादव सहित सभी आरोपितों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 की धारा 9, 39, 48 ए, 49, 50, 51 और आईपीसी की धारा 120-B के तहत केस दर्ज किया गया है।

बिग बॉस विजेता एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा पुलिस ने आज सुबह केस दर्ज किया। कहा जा रहा है कि मामला दर्ज होने के बाद से ही एल्विश यादव फरार है। पुलिस की एफआईआर के मुताबिक एल्विश यादव नोएडा में रेव पार्टी कराता था। इसमें बताया गया है कि इस पार्टी में प्रतिबंधित सांपों और विदेशी लड़कियों की भी एंट्री होती थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एल्विश की गैंग में शामिल 5 लोगों को धर दबोचा है। इस मामले पर अब आरोपी एल्विश यादव का पहला रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है।

एल्विश ने बताया FAKE

सामने आए वीडियो में एल्विश सभी दावों को झूठा करार दे रहे हैं। उनका कहना है कि उन पर लगाए जा रहे सारे आरोप फेक हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो इस कार्रवाई में उत्तर प्रेदेश पुलिस का सहियोग करेंगे। वीडियो में एल्विश को कहते सुना जा सकता है, ‘हां जी, दोस्तों मैं आपका एल्विश यादव, मैं सुबह उठा और देखा कि मेरे बारे में कैसी-कैसी बातें की जा रही हैं। मीडिया में खबरें फैल रही हैं कि एल्विश यादव अरेस्ट हो गया। एल्विश यादव नशीले पदार्थ के साथ अरेस्ट हो गया…ऐसे-ऐसे पकड़े गए। ये सारी चीजें जो मेरे खिलाफ फैल रही हैं, जितने भी आरोप मेरे ऊपर लगे हैं, वो सारे बेबुनियाद हैं, सारे फेक हैं। एक परसेंट भी इनमें सच्चाई नहीं है।’

यूपी पुलिस और सीएम योगी से की गुजारिश

एल्विश ने इसी वीडियो में आगे कहा, ‘मैं यूपी पुलिस का पूरा सहियोग करने के लिए तैयार हूं। मैं यूपी पुलिस, पूरे प्रशासन और माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुजारिश करूंगा कि मेरा एक परसेंट भी…प्वाइंट 1 परसेंट भी अगर इस चीज में इनवॉल्वमेंट मिल जाता है तो मैं सारी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं। और मेरी मीडिया से भी ये रिक्वेस्ट है कि जब तक आपके पास ठोस सबूत न हो जाए तब तक मेरा नाम खराब न करें। जो भी इल्जाम लगे हैं इनसे मेरा कोई लेना देना नहीं है…दूर-दूर तक…100 मील तक मेरा कोई लेना-देना नहीं है। अगर ये साबित होते हैं तो मैं उसकी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं।’

यहां देखें वीडियो

क्या है पूरा मामला

बता दें, नोएडा पुलिस की एफआईआर के मुताबिक एल्विश यादव की रेव पार्टी में विदेशी लड़कियों को भी बुलाया जाता था। पुलिस ने बताया कि फिलहाल एल्विश यादव अभी मामले में फरार है। पुलिस ने जिन आरोपियों को पकड़ा है उनके कब्जे से 9 जहरीले सांप बरामद हुए हैं। इस मामले में एल्विश यादव समेत 6 नामजद और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अब पुलिस एल्विश यादव को गिरफ्तार करने में जुटी हुई है। ये नोएडा के थाना सेक्टर 49 का मामला है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में थाना सेक्टर-49 पुलिस द्वारा वादी (पीएफए-एनिमल वेलफेयर ऑफिसर) की तहरीर के आधार पर एलविश यादव सहित 6 व्यक्तियों के खिलाफ नोएडा सेक्टर-51 स्थित बैंक्वेट हॉल में पार्टी करने और सांपों का जहर उपलब्ध कराने के संबंध में FIR दर्ज करते हुए बैंक्वेट हॉल से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply