Saturday, September 7, 2024
Uncategorized

कांग्रेस विधायक को काला मुंह करवाना पड़ेगा सबके सामने,बड़बोलापन था हार गए शर्त

फूल सिंह बरैया मध्य प्रदेश की भांडेर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते हैं.

भोपाल. कांग्रेस के नव निर्वाचित और चर्चित विधायक फूल सिंह बरैया मुंह काला करेंगे. अब सवाल ये है कि वो किसका मुंह काला करने जा रहे हैं. हम बता दें वो किसी और का नहीं बल्कि अपना ही मुंह काला करने जा रहे हैं. ऐसा क्यों, ये जानने के लिए आपको ये खबर पूरी पढ़ना होगी.

कभी बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष रहे फूल सिंह बरैया अब अरसे से कांग्रेस में हैं. वो इस बार भी चुनाव मैदान में थे और भांडेर सीट से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंच रहे हैं. बीजेपी की आंधी में कांग्रेस की बुरी तरह हार में भी बरैया जीत गए. लेकिन अपनी जीत के बाद भी बरैया अपना मुंह काला करने पर उतारू हैं.

ये है वजह
बरैया अकेले में या अपने घर पर मुंह काला नहीं करेंगे. बल्कि सार्वजनिक रूप से ऐसा होगा. कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया 7 दिसंबर को दोपहर 2 बजे भोपाल में राजभवन के सामने अपने मुंह पर कालिख पोतेंगे. अब आपको बताते हैं बरैया ऐसा क्यों करने जा रहे हैं. फूल सिंह बरैया ने चुनाव के पहले कहा था इस बार मध्य प्रदेश में भाजपा की 50 से ज्यादा सीट आ गयीं तो मैं अपना मुंह काला कराऊंगा.

मैंने नरोत्तम को चुनाव हरवा दिया
फूल सिंह बोले मैं अपने बयान पर कायम हूं. मैं भाजपा का नेता नहीं जो कहकर पलट जाऊं. बरैया ने कहा लोकतंत्र बचाने के लिए लहू से मुंह लाल भी करा सकता हूं. बैलेट पेपर में 90 फीसदी वोट हमें मिले. ईवीएम में हारे. भाजपा ने वोट और नोट का चुनाव बना दिया. हमें ईवीएम पर भरोसा नहीं. हार का कारण ईवीएम है. बाय इलेक्शन में नरोत्तम मिश्रा ने मुझे गाली देकर चुनाव अभियान शुरू किया था. लोकतंत्र का गला घोंटा इसलिए मैंने ठान लिया था कि उन्हें चुनाव हराऊंगा… और मैंने उन्हें चुनाव हरवा दिया.

बड़े अंतर से जीते बरैया
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में फूल सिंह बरैया भांडेर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े. वो 29 हजार 438 वोट के बड़े अंतर से चुनाव जीत भी गए. उन्होंने बीजेपी के धनश्याम पिरौनिया को हराया. इस सीट से रक्षा सिरोनिया 2018 के चुनाव और 2020 के उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर विधायक चुनी गयी थीं. इस बार उनका टिकट काटकर घनश्याम पिरौनिया को खड़ा किया गया था.

Leave a Reply