Thursday, September 19, 2024
Uncategorized

भाजपा के लिए खतरे की घंटी,एक दूसरे का C…. काटने में,पार्टी का बड़ा C…. कटवा दिया

केंद्रीय राज्‍यमंत्री प्रहलाद पटेल, दमोह के प्रभारी एवं राजस्‍व मंत्री गोव‍िंद राजपूत तथा पूर्व मंत्री जयंत मलैया के खेमों में बंटी भाजपा को नगर पाल‍िका, जनपद पंचायत और ज‍िला पंचायत चुनाव में करारी हार का मुंह देखना पड़ा।

दमोह में नगर पाल‍िका चुनाव केंद्रीय राज्‍यमंत्री प्रहलाद पटेल और पूर्व व‍ित्‍त मंत्री जयंत मलैया के अंदरूनी राजनीत‍िक टकराव, मलैया के बेटे की खुली बगावत के कारण भाजपा की करारी हार हो गई। अब ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष चुनाव की बारी आई तो केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और ज‍िले के प्रभारी व राजस्‍व एवं पर‍िवहन मंत्री गोव‍िंद सिंह राजपूत के जात‍िवाद, पर‍िवारवाद व राजनीत‍िक टकराव के कारण यह सीट भाजपा ने तश्‍तरी में परोसकर कांग्रेस को थमा दी।

पटेल-मलैया के टकराव ने नगर पाल‍िकाएं हरवा दीं
दरअसल दमोह में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से अंतरव‍िरोध और व‍िधानसभा उप चुनाव के बाद से न‍िलंब‍ित चल रहे जयंत मलैया के बेटे स‍िद्धार्थ मलैया ने बगावत कर अपने ग्रुप टीएमसी से नगर पाल‍िका चुनाव में न‍िर्दलीय पार्षद प्रत्‍याशी उतार द‍िए। भाजपा केवल दमोह नपा ही नहीं, वरन हटा, पथर‍िया सह‍ित अन्‍य नगर पर‍िषद से भी हार गई।
प्रहलाद पटेल और गोव‍िंद राजपूत के टकराव से ज‍िला पंचायत गई

दमोह ज‍िला पंचायत में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल बनवार से जीते अपने समर्थक को चुनाव लडाना चाहते थे। इस दौरान उन्‍होंने अपने बंगले पर आए सागर ज‍िला पंचायत के व‍िजयी प्रत्‍याशी सर्वजीत स‍िंह लोधी का म‍िठाई ख‍िलाकर बधाई दी थी। सर्वजीत ने राजस्‍व मंत्री के भतीजे ट‍िंकू को चुनाव हराया था। ख‍िसियाने राजपूत ने प्रभार वाले दमोह ज‍िले से पूर्व सांसद व पूर्व ज‍िपं अध्‍यक्ष को भोपाल ले जाकर सीएम से मुलाकात कराई और चंद्रभान की पत्‍नी जानकी लोधी को ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष चुनाव में भाजपा का अध‍िकृत प्रत्‍याशी घोष‍ित करा द‍िया। यहीं से भाजपा का गणित ब‍िगडा और जीत कांग्रेस के पाले में चली गई।चंद्रभान की पत्‍नी जानकी लोधी का नामांकन न‍िरस्‍त हो गया
चंद्रभान स‍िंह लोधी की पत्‍नी व ज‍िपं की प्रत्‍याशी जानकी लोधी ने ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष के ल‍िए नामाकंन जमा तो क‍िया, लेक‍िन न‍िर्वाचन अध‍िकारी ने उनके जात‍ि प्रमाण पत्र के आधार पर तकनीक‍ि खामी के चलते फार्म न‍िरस्‍त कर द‍िया। जबक‍ि वे ज‍िला पंचायत सदस्‍य का चुनाव जीत‍ी थीं, तो उस समय यह सवाल क‍िसी ने नहीं उठाया। मामले में कलेक्‍टर और प्रशासन पर भी अंगुल‍ियां उठ रही हैं।

मंत्री पटेल और चंद्रभान र‍िश्‍ते में समधी हैं
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और पूर्व सांसद चंद्रभान लोधी र‍िश्‍ते में समधी लगते हैं। हालांक‍ि दोनों में अनबन चल रही है। चंद्रभान की बेटी प्रहलाद पटेल के छोटे भाई जालम सिंह के बेटे मोनू को ब्‍याही हैं। इन दोनों के बीच आपसी तालमेल न होने से मामला ब‍िगड गया और दोनों पर‍िवार में अनबन हा गई।

Leave a Reply