Thursday, September 19, 2024
Uncategorized

ममता बनर्जी का खेल गड़बड़ाया, टॉप अधिकारी दिल्ली बुलाये गए,अमित शाह खुद जाएंगे पश्चिम बंगाल

जानकार सूत्रों ने बताया ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति शासन की उम्मीद में बड़ी तैयार कर रखी थी शहादत की जिसमे सरकार की सारी नाकामी छुप जाती और विरोध प्रदर्शन के दम पर फिर सत्ता में आ जाती।सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति शासन की घोषणा होते ही सारे विधायको सारे मनोनीत को एक साथ इस्तीफा देने का निर्देश भी गुप्त रूप से पहूंचा दिया गया था।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रही है। राज्य में भाजपा और टीएमसी के बीच सत्ता की लड़ाई भी बढ़ती जा रही है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमले के बाद अब केंद्रीय मंत्री अमित शाह भी 19 तारीख को दो दिवसीय बंगाल दौरे पर जाएंगे। अमित शाह पश्चिम बंगाल में तीन अलग-अलग राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। नड्डा पर हमले के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह में पश्चिम बंगाल में सक्रिय हो गए हैं। इस बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद भाजपा और टीएमसी में आरोप प्रत्यारोप का दौर चल निकला है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी राज्यपाल ओपी धनखड़ से हमले को लेकर रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार के दो अफसरों को भी तलब किया है।
पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमले के एक दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को 14 दिसंबर को तलब किया है।
एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के सचिव अलापन बंदोपाध्याय और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीरेंद्र को तलब किया है।
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव और डीजीपी से पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर स्पष्टीकरण, राज्य में राजनीतिक हिंसा और अन्य अपराधों को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में पूछा जा सकता है।
पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से एक रिपोर्ट मिलने के कुछ घंटे बाद गृह मंत्रालय ने राज्य के दोनों शीर्ष अधिकारियों को तलब किया है।

ममता कुछ बोल रही भतीजा कुछ और
दक्षिण 24 परगना जिले में डायमंड हार्बर की यात्रा के समय नड्डा के काफिले पर बृहस्पतिवार को हुए हमले के बाद धनखड़ को एक रिपोर्ट सौंपने को कहा गया था।
गृह मंत्रालय को नड्डा की राज्य की दो दिवसीय यात्रा के दौरान ‘सुरक्षा में गंभीर चूक’ को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी इस कदर बढ़ चुकी है कि नौबत हिंसक हमले तक पहुंच चुकी है। अपने दो दिवसीय यात्रा पर बंगाल पहुंचे जेपी नड्डा के पहले दिन काले झंडे दिखाए गए, वहीं दूसरे दिन उनके काफिले पर हमले भी हुए। इस दौरान बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की कार पर पत्थर फेंके गए। बीजेपी ने टीएमसी को हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा के नेताओं की सुरक्षा सीआईएसएफ, सीआरपीएफ और बीएसएफ जैसे बल करते हैं तो नड्डा की कार पर हमला कैसे किया जा सकता है। लेकिन उनके सियासी वारिस और भतीजे अभिषेक बनर्जी का बयान उनसे मेल नहीं खाता है।
तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने बृहस्पतिवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हुए हमले को लोगों के गुस्से का नतीजा करार दिया और कहा कि भगवा दल मुसीबत के समय लोगों के साथ खड़ा नजर नहीं आया। आपको बता दें कि नड्डा के काफिले पर तृणमूल कांग्रेस के कथित कार्यकर्ताओं ने आज उस समय हमला किया जब वह भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होने डायमंड हार्बर जा रहे थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र का ही प्रतिनिधित्व करते हैं।

तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई के प्रमुख ने हुगली जिले के आरामबाग में एक रैली में कहा, ”डायमंड हार्बर में आज नड्डा परेशानी में थे। मैं इसमें क्या कर सकता हूं? लोगों के गुस्से का फूटना मेरी जिम्मेदारी नहीं है। लॉकडाउन, जीएसटी और नोटबंदी में लोगों को कठिनाइयों के बावजूद भाजपा उनके साथ खड़ी नजर नहीं आई।”
नड्डा पर हमले को लेकर क्या बोली थीं ममता?
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बीजेपी हर दिन हथियारों के साथ रैली कर रही है और उसके कार्यकर्ता सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए साथी कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं। नड्डा पर हुए हमले पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कोलकाता में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनके (बीजेपी) पास कोई और काम नहीं है। कई बार गृह मंत्री यहां होते हैं, जब वह नहीं होते तो कोई चड्ढा, नड्डा, फड्डा यहां होते हैं। जब उनके पास रैलियों में लोग नहीं होते है, तो वह अपने कार्यकर्ताओं को नौटंकी करने के लिए कहते हैं।

बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके साथ सुरक्षाकर्मी होते हैं। कोई आप पर हमला कैसे कर सकता है? आप राज्य की सुरक्षा की जगह केंद्रीय बल की सुरक्षा पर विश्वास करते हैं। हमले की योजना बनाई गई हो सकती है, मैंने पुलिस से जांच करने को कहा है लेकिन मैं हर समय झूठ नहीं बोलूंगी। उन्होंने कहा कि बंगाल के दौरे के दौरान बीजेपी नेताओं के काफिले में सीआरपीएफ, बीएसएफ और सीआईएसएफ के जवान मौजूद होते हैं। उन्होंने कहा कि यहां चुनाव के दौरान राज्य के बाहर ‘गुंडों’ को यहां आने से रोकें। बनर्जी ने कहा कि वे (बीजेपी कार्यकर्ता) हर दिन हथियारों के साथ बाहर आ रहे हैं। वे खुद को थप्पड़ मार रहे हैं और इसे तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं। बस स्थिति के बारे में सोचें। वे बीएसएफ, सीआरपीएफ, सेना और सीआईएसएफ के जवानों के साथ घूम रहे हैं। वे इतने डरे हुए क्यों हैं?
ममता बनर्जी के आरोपों पर जेपी नड्डा ने किया पलटवार
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि सीआईएसएफ का काम ऑब्जेक्ट (व्यक्ति) को बचाना होता है और पुलिस को काम सड़क पर खड़े लोगों को रोकना होता है। आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी के नेता के साथ सुरक्षाकर्मी होते हैं। कोई आप पर हमला कैसे कर सकता है? आप राज्य की सुरक्षा की जगह केंद्रीय बल की सुरक्षा पर विश्वास करते हैं। हमले की योजना बनाई गई हो सकती है, मैंने पुलिस से जांच करने को कहा है लेकिन मैं हर समय झूठ नहीं बोलूंगी।

 

Leave a Reply